अनिश्चितकालीन घेराव की पूर्व संध्या पर निकाला गया मशाल जुलूस

झारखंड
Spread the love

गोमिया (बोकारो)। इंडियन एक्सप्लोसिव कर्मचारी संघ ने गोमिया बारूद कारखाना गेट का अनिश्चितकालीन घेराव 13 सितंबर से करने की घोषणा की है। कार्यक्रम के पूर्व शनिवार को मशाल जुलूस निकाला गया। जुलूस आईईएल करमाटांड़ से चलकर आईईपीएल कंपनी के गेट तक पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। मशाल जुलूस का नेतृत्व बेरमो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह और गोमिया प्रखंड के कार्यकारी अध्यक्ष पंकज पांडेय, संघ के महासचिव संतोष राम ने किया।

सभा में प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि मांगें पूरी नहीं होने पर 13 सितंबर से आईईपीएल कंपनी का मजदूर अनिश्चितकालीन घेराव करेंगे। इसका नेतृत्‍व बेरमो विधायक कुमार जयमंगल करेंगे। इसमें गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद का भी सहयोग लिया जाएगा।

सिंह ने कहा कि संघ की मांग है कि मजदूरों की ज्वलंत समस्याओं का निराकरण हो। मांगों में सालाना बोनस का भुगतान, प्रोडक्शन, इंसेंटिव फिक्सड सभी स्थाई मजदूरों को सुनिश्चित किया जाए। अभी भी वक्त है। प्रबंधन, संघ के साथ वार्ता कर मजदूरों की मांग को पूरा करे अन्यथा ईंट से ईंट बजा देंगे।

मशाल जुलूस में सत्येंद्र कुमार सिंह, विजय यादव, मो गौहर, हितेश यादव, अशोक यादव, मंटू यादव, सच्चितानंद, अरविंद मुर्मू, मुबारक अली, उपेंद्र सिंह, सुरेंद्र तूरी, दीनानाथ हांसदा आदि उपस्थित थे।