यूपी विधानसभा की वेबसाइट हैक, हैकरों ने डाली आपत्तिजनक पोस्ट

अपराध उत्तर प्रदेश मुख्य समाचार
Spread the love

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले साइबर हैकरों ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था में सेंध लगा दी है। हैकरों ने विधानसभा की वेबसाइट हैक कर उस पर आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया।

इससे पहले साइबर हैकरों ने भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट हैक करने का भी प्रयास किया था। बुधवार को यूपी डेस्को ने लखनऊ के साइबर थाना में केस दर्ज कराया है। एक्सपर्ट्स जांच में जुट गए हैं।गोमतीनगर के अपट्रान बिल्डिंग के द्वितीय तल पर यूपी डेस्को का कार्यालय है। यूपी डेस्को के सहायक प्रबंधक रमाशंकर सिंह के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधान सभा सचिवालय से संबंधित वेबसाइट www.upvidhansabhaproceedings.gov.in को हैक कर लिया गया है। इस वेबसाइट पर आपत्तिजनक पोस्ट डाल कर प्रचार किया जा रहा है।

रमाशंकर के मुताबिक कार्यदाई संस्था यूपी डेस्को के माध्यम से मेसर्स परिसस्टैंट लिमिटेड, पुणे द्वारा देखभाल की जाती है। इस मामले में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, लखनऊ ग्रामीण में सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम 2008, 66सी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। एडीजी साइबर क्राइम राम कुमार के मुताबिक, इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।