वज्रपात से जला ट्रांसफार्मर, गाण्डो के ग्रामीण 15 दिन से अंधेरे में

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

जमुआ (गिरि‍डीह)। जमुआ प्रखंड के गाण्डो ग्राम में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बगल में लगा 63 केवी का ट्रांसफार्मर वज्रपात (बिजली) गिरने से जल गया है। इससे पूरे गांव के ग्रामीण लगभग 15 दिन से अंधेरे में रहने को विवश हैं। स्थिति के मद्देनजर और उपभोक्ता अधिक होने के कारण ग्रामीणों ने यहां 100 केवी का नए ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने की मांग की है। इस बाबत ग्रामीणों ने विद्युत अभियंता को ज्ञापन सौंपा है।

विद्युत उपभोक्ता रंजीत कुमार सिन्हा, लक्ष्मण साव, सुदामा साव ने बताया कि ट्रांसफार्मर जल जाने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विद्युत से संचालित सारे उपकरण ठप पड़ गये हैं। जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर लगाने की दिशा में विद्युत विभाग के अधिकारी पहल करें। एक सप्ताह में ट्रांसफार्मर लगाकर विद्युत आपूर्ति पुनः बहाल नहीं किये जाने पर उपभोक्ता बिजली विभाग के कार्यालय की घेराबंदी करेंगे। अनशन करने को बाध्य होंगे।

आवेदन में पंचायत के प्रधान वृजनन्दन तिवारी, मदन पंडित, बालेश्वर यादव, मदन पंडित, राजकुमार पासवान, अनिल साव, विकास गुप्ता, अजय दास सहित दर्जनाधिक विद्युत उपभोक्ता के हस्ताक्षर हैं।