आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

10 सितंबर, 2021

मेष

व्यवसाय में लाभ होने के संयोग हैं। घरेलू जिम्मेदारियों की अनदेखा करेंगे तो कुछ लोग नाराज हो सकते हैं। दिन आर्थिक दृष्टि से बहुत शुभ है। अपनी खुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा।

वृष

आर्थिक तौर पर सुधार के कारण काफी सयम से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी नए कार्य का प्रारंभ नहीं करें। क्रोध एवं आवेश में वृद्धि नहीं आए, इसका ध्यान रखें। जरूरत से ज्यादा वक्‍त और पैसा मनोरंजन पर खर्च नहीं करें।

मिथुन

परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे। जल्दबाजी में निवेश नहीं करें। दिन के कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सपना हकीकत में बदल सकता है।

कर्क

व्यवसाय में बाधा होने की आशंका है। मानसिक दबाव के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। कार्यक्षेत्र के नजरिए से दिन आपका है। फायदा उठाएं। पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें।

सिंह

शारीरिक एवं मानसिक रूप से भरपूर प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे। मन में उत्साह का संचार होगा। उच्च पदाधिकारी खुश होंगे। बाहर जाना हो सकता है। सरकारी लाभ होगा। आज कोई महत्‍वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं।

कन्या

लेन-देन में सावधानी बरतें। कानूनी मसले हल होंगे। किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। किसी आत्मीय व्यक्ति से भेंट हो सकती है। परिवार के सदस्यों की मदद रहेगी।

तुला

स्वजन और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे। घर में विरोध का वातावरण बन सकता है। कार्य अधूरे रह सकते हैं। व्यय भी अधिक होगा। पुरानी बातों को कुरेद कर नोक-झोंक करेंगे तो परिणाम अच्छे नहीं मिलेंगे। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।

वृश्चिक

व्यापार अच्छा चलेगा। विवाद समाप्त होने से शांति एवं सुख बढ़ेगा। परोपकारी स्वभाव होने से दूसरों की मदद कर पाएंगे। सुख एवं पारिवारिक उन्नति होगी। परिवार में क्लेश, मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी को विशेष खुशी देने की कोशिश करेंगे।

धनु

अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावना है। पारिवारिक वातावरण आनंद व उल्लास से लबालब भरा रहेगा। तन में चेतना एवं स्फूर्ति का संचार होगा। भेंट व सौगात पाकर आनंदित होंगे। यात्रा-पर्यटन के योग हैं।

मकर

आलस्य त्यागकर कार्यों को समय पर करने से सफलता मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। सोच-समझकर व्यय करें। कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्र में बाधाओं से मन अशांत रहेगा। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ

दिन आनंद व उल्लास से भरा हुआ होगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। कार्य अधूरे रह सकते हैं। किसी कारणवश व्यय भी अधिक होगा। आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा।

मीन

किसी धार्मिक स्थल पर जाने का अवसर है। रचनात्मक कार्य में मन लगेगा। शत्रु से सतर्क रहें। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे। विवाहिताओं को मायके से भी लाभ हो सकता है। अच्छे समाचार मिल सकते हैं।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)

दैनिक भारत 24 की अपील : कोरोना से जंग में वैक्‍सीन कारगर है। जरूर लें।