मंत्री रामेश्वर उरांव के बयान पर शिक्षकों में उबाल, कल काला बिल्ला लगाकर करेंगे राज्यव्यापी विरोध

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्‍वर उरांव के शिक्षकों को लेकर दिये बयान का पूरे राज्‍य के शिक्षकों में उबाल है। इसका व्‍यापक विरोध हो रहा है। शिक्षक संगठन उनसे दिये बयान पर माफी मांगने की मांग कर रहे हैं। प्रारंभिक शिक्षक कल काला बिल्‍ला लगाकर उनके बयान का राज्‍यव्‍यापी विरोध करेंगे।

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र चौबे, महासचिव राममूर्ति ठाकुर और मुख्य प्रवक्ता नसीम अहमद ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकारी स्कूलों के प्रति वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव का बयान गैर जिम्मेदाराना और एकपक्षीय है। इसके विरोध में पूर्व घोषित आंदोलन के तहत राज्य के प्राथमिक और मध्य विद्यालय के शिक्षक 14 सितंबर को काला बिल्ला लगाकर राज्यव्यापी विरोध दर्ज करेंगे।

संघ ने पूछा कि सरकार में रहकर अपने ही अंग के खिलाफ बोलना कहां तक उचित है। व्यवस्था में कोई कमी है तो उसको सुधारने का काम उन्‍हें करना चाहिए। उनके पास सारा तंत्र है। हालांकि कमी का टिकरा शिक्षकों पर फोड़ना उचित नहीं है। इससे प्रतीत होता है की वित्त मंत्री निजी विद्यालय को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं।

संघ ने प्रदेश के शिक्षकों सहित प्रखंड अध्यक्ष व सचिव, जिला अध्यक्ष व सचिव और प्रमंडलीय अध्यक्ष व सचिव और राज्य समिति के सदस्यों से अपील है कि विरोध दर्ज के लिए एक-एक शिक्षकों आगे आएं। काला बिल्ला लगाकर व्यापक विरोध कर इतिहास रच दें, ताकि कभी कोई मंत्री इस तरह की हरकत करने से पहले सौ बार सोंचे।