इंजीनियर के घर निगरानी का छापा, 14 लाख रुपये कैश और डेढ़ किलो सोना-चांदी बरामद

अपराध बिहार
Spread the love

पटना। पटना में बिहार के निगरानी अन्‍वेषण ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। उसने पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर कौन्तेय कुमार के घर पर छापा मारा है।

ब्यूरो ने यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज करते हुए की है। छापेमारी मंगलवार की दोपहर में शुरू हुई। निगरानी विभाग की तीन टीमें इंजीनियर के ठिकानों की तलाशी ले रही हैं। इंजीनियर के पटना के मैनपुरा स्थित नित्यानंद अपार्टमेंट के फ्लैट में हुई छापेमारी में निगरानी टीम ने करीब 14 लाख रुपये कैश, आधा किलो सोना एवं एक किलो चांदी के साथ जमीन में निवेश के कई दस्तावेज तथा करीब आठ बैंक पास बुक बरामद किए हैं।इसके अलावा इंजीनियर के अन्‍य ठिकानों पर भी छापेमारी जारी है।

सूत्रों के अनुसार पटना के गुलजारबाग पथ निर्माण प्रमंडल में तैनात इंजीनियर कौन्तेय कुमार पर निगरानी की नजर लंबे समय से थी।मंगलवार को सबूत जुटाने के बाद निगरानी की टीम ने डीएसपी एसके मौआर के नेतृत्व में उनके घर पर छापेमारी कर दी। पटना के मैनपुरा स्थित इंजीनियर के पटना के दो घरों व कार्यालय में छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है इंजीनियर ने अपनी वैध आय के अलावा दो करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति अर्जित कर रखी है।