ओवैसी को संतों की धमकी, ‘मर्यादा लांघी तो काट ली जाएगी गर्दन’

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

अयोध्या में एक बार सियासत फिर गर्म है। 2022 के पहले चुनावी समर में चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहा एआईएमआईएम मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र रुदौली से वोटरों को साधने की कोशिश कर रहा है।

इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं, लेकिन उससे पहले ही अयोध्या के संतों ने साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर ओवैसी ने हिंदू भावनाओं का किसी तरह भी अपमान किया, तो उनकी गर्दन काट ली जाएगी। इससे पहले, ओवैसी के सम्मेलन में जारी पोस्टरों में अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखे जाने पर भी संत समाज आपत्ति जता चुका है। बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले ओवैसी को अयोध्या के संतों ने नसीहत दी कि बाबरी मस्जिद का नाम भी यहां न लें।

अयोध्या के तपस्वी पीठ के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने ओवैसी से साफ शब्दों में कहा, ‘यदि किसी भी तरीके से भगवान राम या अयोध्या का अपमान करेंगे, तो उनकी गर्दन काट ली जाएगी। मैं चैलेंज लेता हूं।’ इतना ही नहीं, राम मंदिर समर्थक व मुस्लिम समाज के कार्यकर्ता अनीश खान ने कहा, ‘भगवान राम के लिए अगर ओवैसी किसी भी तरीके का भड़काऊ भाषण देंगे, तो वह ठीक नहीं होगा।’