ठेला लगाने वालों को ‘SA-SHAKT’ से सबल बनाने की पहल

झारखंड सरोकार
Spread the love

रांची। कोरोना के कहर से सड़क किनारे ठेला-खोमचा लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों का व्‍यवसाय तक उजड़ गया है। टीम हेल्प रांची ने ऐसे लोगों को फिर से व्यवसाय शुरू करने में मदद करने के लिए ‘SA-SHAKT’ की शुरुआत की है।

इसके तहत रांची के बरियातू रोड स्थित रॉयल एनफील्ड शोरूम के पास ठेला लगाने वाले कौशलेंद्र शर्मा उर्फ चाचा के ठेले का नवीकरण में जेसीआई रांची उड़ान की आर्थिक सहायता की। ठेले के लिए नानी स्टील द्वारा सभी बर्तन उपलब्ध कराए गए। टीम हेल्प द्वारा सभी खाना पकाने की वस्तुओं के साथ व्यवसाय शुरू करने के लिए पूंजी उपलब्ध कराई गई।

इस ठेले का उद्घाटन टीम हेल्प और जेसीआई रांची उड़ान के सदस्य 12 सितंबर को किया गया। इसे आकर्षक बनाने के लिए सदस्यों द्वारा ठेले को डिजाइन किया गया। ठेले का नाम ‘चाचा का खाना खजाना’ रखा गया। इस ठेले पर चाय-नाश्ता की बिक्री होगी।

टीम हेल्प रांची के सदस्य हमेशा से जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए तत्पर रहते हैं। टीम हेल्प के रवि ने बताया कि वे चाचा को बिक्री बढ़ाने और गुणवत्ता बनाए रखने में मार्गदर्शन और सहायता प्रदान करेंगे।