सीएम बनते ही चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र से की कृषि कानून वापस लेने की मांग

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है।

सीएम बनते ही चन्नी ने राज्य में किसानों के बकाया पानी और बिजली बिलों को माफ करने का बड़ा ऐलान किया। चन्नी ने कहा कि उन्हें हाई कमान की ओर से 18 मुद्दों की लिस्ट मिली है, जिन्हें वह अपने बाकी कार्यकाल में ही पूरा करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चन्नी के साथ हरीश रावत और नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे। चन्नी ने अपनी बात की शुरुआत ही किसानों से की और कहा कि उनकी सरकार गरीबों की सरकार है और यह किसानों के साथ है। चन्नी ने कहा कि किसान डूबा तो देश डूबेगा, किसान पर मैं कोई आंच नहीं आने दूंगा। पंजाब सरकार किसानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी होगी और राज्य में किसान को कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। चन्नी ने कहा कि हम हर तरीके से किसानों का समर्थन करते हैं।

चन्नी ने यह भी कहा कि अगर किसानो पर आंच आई तो गर्दन पेश कर दूंगा। चन्नी ने अपने भाषण में अमरिंदर सिंह का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘अमरिंदर सिंह ने बहुत अच्छा काम किया। हमारी पार्टी के वह नेता हैं। हाई कमान ने मुझे 18 मुद्दे दिए हैं जिन्हें बाकी कार्यकाल में ही पूरा किया जाएगा।’