यूपीएससी की परीक्षा में रांची के तनिष्‍क तुलसी ने लाया 72वां रैंक

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के अपर बाजार वार्ड संख्या 20 के गोरखनाथ लेन में रहने वाले मुकेश केसरी के पुत्र तनिष्क तुलसी ने यूपीएससी की परीक्षा में 72वां रैंक हासिल किया है। इस परीक्षा में देशभर के 5.30 लाख छात्रों ने भाग लिया था। इसमें 478 छात्र पास हुए। झारखंड से इकलौते तनिक तुलसी ने परीक्षा में 72वां रैंक लाकर राज्य का नाम रोशन किया। तनिष्क को रविवार को रांची सांसद संजय सेठ ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

सांसद ने कहा कि तनिष्क की इस सफलता उनके माता-पिता और गुरुजनों की मेहनत का परिणाम है। उन्होंने राज्य का नाम रोशन काम किया है। यूपीएससी की परीक्षा में 72वां रैंक लाना बड़ी उपलब्धि है। इस मौके पर वार्ड पार्षद सुनील यादव ने भी तुलसी को सम्मानित कि‍या। तुलसी केसरी जैसे प्रतिभावान छात्र यूपीएससी की परीक्षा में 72 में रैंक लाकर सफलता का डंका बजाया है।

इस मौके पर तनिष्क के पिता ने उसकी सफलता का श्रेय स्कूल के गुरुजनों को दिया। उन्होंने कहा कि माता-पिता जन्म देते हैं, लेकिन गुरु ही ज्ञान देकर बच्चे को कसौटी पर खरा उतारने का काम करते हैं। तनिक की शिक्षा ब्रिजफोर्ड स्कूल में हुई थी। 11 और 12वीं की परीक्षा जेवीएम श्यामली से हुई है। इस सफलता पर उनकी माता अनुराधा ने भी कहा कि यह गुरुजनों और भगवान का आशीर्वाद ही है।