रक्‍तदान कर फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। बोकारो ब्लड डोनर्स एसोसिएशन ने फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए रेडक्रॉस ब्लड बैंक में 20 जून को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इसमें 18 रक्तदाताओं ने रक्तदान कि‍या।

संस्था के संस्थापक सह अध्यक्ष हरबंस सिंह सलूजा ने कहा कि‍ देश की शान मिल्खा सिंह हमलोगों के बीच नहीं रहे। एसोसिएशन के रक्तवीर योद्धाओं ने उन्हें अपना लहू अर्पण कर श्रद्धांजलि देने की कोशिश की। संस्था द्वारा लॉकडाउन पीरियड में 17वां रक्तदान शिविर लगाया गया।

सचिव मनीष चरण पहाड़ी ने कहा कि संस्था रक्तदान को लेकर समाज में जागरुकता अभियान चला रही है। संस्था के सदस्य लगातार रक्तदान कर मरीजों की जान बचा रहे हैं। संस्था के कोयलांचल प्रभारी शब्बीर अहमद अंसारी 50 किलोमीटर दूर से रेडक्रॉस ब्लड बैंक पहुंचे। एक थैलेसीमिया पीड़ित बच्ची आरोही पोद्दार के लिए ओ नेगेटिव का रक्त दिया।

शिविर में गुरविंदर सिंह टुटेजा उर्फ शैंकी, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, चंदन कुमार सिंह, प्रवीण कुमार उपस्थित थे। रेडक्रॉस ब्लड बैंक के डॉ यू मोहंती एवं उनकी टीम का सहयोग रहा। संस्था के संरक्षक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत धावक मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।