मुख्यमंत्री हेमंत ने कहा-झारखंड में रिकवरी 98 फीसदी से ज्यादा, पर खतरा अभी टला नहीं, सतर्क रहें

झारखंड
Spread the love

रांची। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर झारखंड सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। सरकार कोरोना की दूसरी लहर की तरह तीसरी लहर को झारखंड में पांव पसारने का कोई मौका नहीं देगी।

इसको लेकर सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो। किसी तरह की कोताही न बरती जाए। सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।

इसको लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया है। ट्वीट कर सीएम ने कोरोना काल में सहयोग किये जाने पर राज्यवासियों को धन्यवाद दिया है।

इसके साथ ही सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों से सतर्कता बरतने की अपील की है। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘आज भले अपने राज्य में संक्रमित मरीज़ों की संख्या पूरे देश में सबसे कम है। रिकवरी 98% से ज़्यादा है, पर खतरा अभी टला नहीं है’।

एक्सपर्ट के अनुसार 6–8 सप्ताह में तीसरी लहर हमें परेशान कर सकती है। राज्य सरकार ने तीसरी लहर से लड़ाई की सभी तैयारियां पुख्ता कर ली है, पर आप सब के सहयोग के बिना यह सम्भव नहीं होगा। लॉकडाउन में भले ही छूट दी गयी है, पर आप कोरोना की गाइडलाइन का पालन पूरी सख़्ती एवं मुस्तैदी से खुद भी करें।

वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार हम तेज़ी से वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया पर भी कार्य कर रहे हैं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है, आप इसे पूरी तरह से निश्चिंत होकर लगाएं।