तेजप्रताप से मांझी की मुलाकात पर सियासी अटकलें तेज, कहीं पार्टी में आने का न्योता तो नहीं ?

बिहार
Spread the love

पटना। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजप्रताप यादव शुक्रवार को हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से उनके घर पर मुलाकात करने पहुंचे, तो बिहार में सियासी अटकलें तेज हो गईं। तेजप्रताप यादव ने सीधे मांझी से कहा कि महागठबंधन में उनका स्वागत है। दरअसल गुरुवार को हम की तरफ से कहा गया था कि भाजपा को अपने नेताओं को अनर्गल बयानबाजी करने से रोकना चाहिए, वरना हालात गंभीर हो सकते हैं।

अटकलें तेज हैं कि इसी बयान के बाद तेजप्रताप जीतन राम मांझी से मुलाकात करने उनके घर पहुंच गए और एक तरह से महागठबंधन में आने का न्योता दे दिया। वैसे भी जीतन राम मांझी बिहार के सियासी हलचल में इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उनकी ओर से लगातार बीजेपी पर हमला और अलग-अलग घटक दलों के नेताओं के साथ उनकी नित नई मुलाकात बिहार की राजनीति में नए अटकलों को जन्म दे रही है। बिहार सरकार में भाजपा का साथ देने वाले मांझी की तेज प्रताप यादव से यूं मुलाकात काफी कुछ दास्तां को जन्म रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों नेताओं के बीच किस मुद्दे पर मुलाकात हुई है।

मांझी पिछले कुछ वक्त से अलग-अलग दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एनडीए में शामिल वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी से भी मुलाकात की थी। तेजप्रताप और मांझी की बंद कमरे में हुई मुलाकात पर यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि पिछले कुछ माह से पूर्व सीएम भाजपा और नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार राजनीतिक हमला बोल रहे हैं। एनडीए और हम दोनों ओर से लगातार बयानबाजी हो रही है। इस मुलाकात के बाद यह बयानबाजी कहीं कोई गुल तो नहीं खिलाएगी, इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।