अवैध बालू परिचालन में लगे नौसिखिए चालक ले रहे लोगो की जान

अपराध बिहार
Spread the love

आरा। भोजपुर जिले में सोन नदी से सुनहरे रेत की अवैध निकासी कर भागते ट्रको और ट्रेक्टरों की रफ्तार लोगो की जिंदगी तबाह कर रही है।नौसिखिए और अवयस्क चालकों के सहारे अवैध बालू कारोबार में ट्रकों और ट्रैक्टरों के परिचालन की होड़ मची है। ऐसे ही ट्रक और ट्रेक्टरों को अनियंत्रित और बेकाबू रफ्तार से चला रहे चालकों से भोजपुर में लगातार लोगो की जान जा रही है।

एक बार फिर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव के रहने वाले तीन युवा दोस्तो को बालू लदे ट्रक ने रौंद दिया है। अरवल जिले के कलेर के निकट एनएच 139 पर बालू लदे ट्रक ने इन तीन युवा दोस्तों को तब रौंद डाला जब ये तीनो बारात से वापस बेलाउर लौट रहे थे।एनएच पर मेहन्दीया में ट्रक ने बाइक सवार तीनो दोस्तो को रौंदा और मौके पर ही एक की मौत हो गई जबकि दो ने अस्पताल ले जाये जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

भोजपुर जिले के तीन युवा दोस्तो की एकसाथ हुई मौत से बेलाउर गांव में शोक है।गांव में सनसनी फैल गई है।घटना के दो दिन बीत जाने के बावजूद बेलाउर शोक में डूबा हुआ है। बेलाउर के पवन चौधरी का पुत्र अभिषेक कुमार(23),केदार चौधरी का पुत्र दयानन्द चौधरी(25) और सुजीत चौधरी का पुत्र अंकुश कुमार(20) की घटना में मौत हो गई है। शनिवार की देर शाम तक अरवल पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम कर उसे परिजनों को सौंप दिया। परिजनों के अनुसार तीनो दोस्त किसी दोस्त की शादी में शामिल होने मेहन्दीया गांव गए थे जहां बालू लदे ट्रक ने उनकी पल्सर बाइक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया।ट्रक ने बाइक सवार युवा दोस्तो को रौंद भी डाला।

शनिवार को जैसे ही तीनो दोस्तों का शव बेलाउर गांव पहुंचा गांव में सनसनी फैल गई।सहसा किसी को इस बात पर विश्वास ही नही हो रहा था कि कल तक हंसते खेलते इन युवा दोस्तो की अचानक इतनी दर्दनाक मौत हो गई है। जो जहां था खबर मिलते ही सन्न रह गया। बेलाउर गांव के ग्रामीणों के अनुसार तीनो दोस्त गांव से बाहर रहकर पढ़ाई करते थे और लॉक डाउन के कारण गांव आये हुए थे। इसी दौरान एक दोस्त की शादी में शामिल होने शुक्रवार को अरवल जिले में गए थे जहां से वापस अपने गांव बेलाउर लौट रहे थे कि बालू लदे ट्रक ने तीनों को रौंद कर जान ले लिया।

भोजपुर जिले के बिहियां थाना क्षेत्र के आरा बक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिहियां चौरास्ता पर भी एक ट्रक ने शनिवार की शाम सास,बहु और नाती इन तीन लोगों को रौंद दिया।इस घटना में सास की मौत हो गई जबकि बहु और नाती जख्मी हो गए हैं।जख्मी बहु और नाती का इलाज रविवार को भी जारी है। बताया जाता है कि मृतक सास बहू के साथ नाती का इलाज कराने बिहियां चौरास्ता पहुंची थी कि इसी दौरान सड़क पार करते समय ट्रक ने तीनों को रौंद दिया। घटना के बाद लोगो ने ट्रक को कब्जे में लेकर सड़क जाम भी किया। पिपरा जगदीशपुर निवासी फूलन यादव की पत्नी सोनाझारी देवी(60 वर्ष) की मौत हो गई।इस घटना में बहु गोपी यादव की पत्नी पूजा देवी और नाती आकाश कुमार घायल हो गए।बहु और नाती का इलाज बिहियां के सीएचसी में चल रहा है।

इस घटना के बाद घण्टो अफरातफरी मची रही। भोजपुर जिले में ट्रको की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगो का सिलसिला लगातार जारी है।स्थानीय पुलिस कभी भी ट्रको के चालको की जांच नही करते।भोजपुर जिले में पुलिस की कार्यशैली लोगो की मौत का कारण बनी हुई है।पुलिस अवैध बालू के परिचालन में लगी गाड़ियों के चालको की कभी जांच नही करती। जिले में अधिकांश ट्रक और ट्रेक्टरों का परिचालन नौसिखिए, अप्रशिक्षित और कम उम्र के अवयस्क चालक कर रहे हैं और यही परिचालन लोगो की जिंदगी खत्म करने में लगा है।