निर्माणाधीन मकान में पुतला लगा मास्क अनिवार्यता का दिया जा रहा संदेश

बिहार
Spread the love

सहरसा। वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में सभी लोगों के लिए मास्क की अनिवार्यता को प्रदर्शित करने हेतु शहर में बन रहे एक निर्माणाधीन मकान पर लगाए गए पुतले द्वारा यह संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है। इस जंग को जीतने के लिए मास्क कितना आवश्यक है। प्रायः लोग लोक मान्यता के अनुसार जब भी किसी नए भवन का निर्माण करवाते हैं तो अपने घरों पर बुरी नजर से बचने के लिए पुतला लगाते हैं।

लेकिन पुतले द्वारा भी एक महत्वपूर्ण संदेश समाज को दिया जा सकता है। इस चीज को समझ कर निर्माणाधीन मकान के मालिक राईफल क्लब के सचिव त्रिदिव सिंह ने बताया की कोरोना की दूसरी लहर ने जिस प्रकार से देश को सभी क्षेत्र में पीछे धकेल दिया और हमारे न जाने कितने अपनों को हमसे छीन कर ले गई । इसकी भयावहता को देखकर आज देश का हर नागरिक कोरोना से किसी न किसी रूप में लड़ रहे हैं।

मई माह में लगे लॉकडाउन के बाद देश धीरे-धीरे अनलॉक के प्रथम चरण की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में यह लड़ाई कमजोर ना पड़ जाए और कहीं हम इतने बेपरवाह ना हो जाए की कोरोना के खिलाफ चल रहे युद्ध में आवश्यक मास्क की अनिवार्यता एवं सोशल डिस्टेंसिंग को ना भूलें। यही संदेश इस पुतले द्वारा लोगों के बीच प्रसारित करने का उद्देश्य लेकर उन्होंने ऐसा पुतला अपने मकान पर लगवाया है।