भोजपुर के सहार में भगवान लक्ष्मण की मूर्ति चोरी

अपराध बिहार
Spread the love

आरा। भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के ननउर स्थित ठाकुरबाड़ी से भगवान लक्ष्मण के संगमरमर की मूर्ति चोरी कर लिए जाने के बाद गांव में अफरातफरी मच गई।ठाकुरबाड़ी से संगमरमर की मूर्ति चोरी किये जाने की जानकारी पूरे गांव और आसपास इलाके में जंगल के आग की तरह फैल गई। खोजबीन शुरू हुई तो ठाकुरबाड़ी के समीप एक गड्ढे से क्षतिग्रस्त स्थिति में मूर्ति मिल गई।

करीब दो घण्टे की कड़ी खोजबीन के बाद जब भगवान लक्ष्मण की मूर्ति मिली तो लोगो ने राहत की सांस ली हालांकि मूर्ति को बदमाशो ने क्षतिग्रस्त कर दिया है जिससे ग्रामीणों में क्षोभ व्याप्त है। इस ठाकुरबाड़ी में भगवान श्रीराम,मां सीता और भगवान लक्ष्मण की सैकड़ो वर्ष पुरानी मूर्ति स्थापित है।एक दिन पूर्व ठाकुरबाड़ी के पुजारी थोड़ी देर के लिए ठाकुरबाड़ी में ताला बंद कर बाहर निकले की इसी बीच बदमाशो ने ताला तोड़ भगवान लक्ष्मण की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर ले भागे।पुजारी जब वापस लौटे तो देखा कि भगवान लक्ष्मण की मूर्ति चोरी हो गई है।

पुजारी ने ग्रामीणों को इस घटना की सूचना दी तो सैकड़ो ग्रामीणों की भीड़ ठाकुरबाड़ी में जमा हो गई और देखते ही देखते गांव में सनसनी फैल गई।ग्रामीणों ने जब मूर्ति की खोज शुरू की तो निकट के तालाब में क्षतिग्रस्त स्थिति में मूर्ति मिल गई। मूर्ति को पुनः स्थापित कर रविवार से ग्रामीणों ने पूजा अर्चना शुरू किया है।