मजदूर ने किया आत्महत्या का प्रयास, विधायक ने पहुंचाई राहत

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरि‍डीह। जिले के गांडेय प्रखंड के बंधाबाद में आर्थिक तंगी के कारण एक मजदूर ने आत्महत्या का प्रयास किया। मामला गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद के संज्ञान में आते ही फौरन उन्होंने एक टीम को पीड़ित परिवार के घर भेजा। मामले की पूरी जानकारी ली। विधायक के निर्देश पर टीम के सदस्यों ने पीड़ित परिवार को एक माह से अधिक का राशन सहित खाने की अन्य सामग्री एवं आर्थिक सहयोग मुहैया करायी। टीम के सदस्यों ने पीड़ित परिवार को हर स्तर पर सहयोग का भरोसा दिलाया।

विधायक द्वारा फोन पर सिविल सर्जन से बात कर अस्पताल में भर्ती परिवार के मुखिया के समुचित इलाज का निर्देश दिया गया। डॉ अहमद ने कहा कि वह अपने क्षेत्र में निरंतर सेवा देने का काम कर रहे हैं। किसी भी प्रकार की समस्या या कोई मामला संज्ञान में आते ही फौरन उस पर पहल कर समाधान कराया जा रहा है।

विधायक ने कहा कि झारखंड सरकार का साफ तौर पर कहना है कि राज्य में भूख से किसी को मरने नहीं दिया जाएगा। तमाम जनप्रतिनिधि को भी इसके लिए गंभीर होने की जरूरत है। पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों को भी सजग होने की जरूरत है। अपने दायित्व को निभाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कोई मामला किसी गांव या क्षेत्र में होता है, तो स्थानीय स्तर से ही मामला उनके संज्ञान तक आएगा। इसलिए पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि को भी ध्यान रखने की आवश्यकता है।