Good News : अब 18+ वालों को बिना रजिस्ट्रेशन के मिलेगा टीका

झारखंड
Spread the love

पलामू। वैक्‍सीन लेने के इच्‍छुक 18+ वालों के लिए अच्‍छी खबर। अब उन्‍हें वैक्‍सीन लेने के लिए पहले रजिस्‍ट्रेशन कराकर स्‍लॉट बुक करने की जरूरत नहीं है। बिना रजिस्‍ट्रेशन के भी उनका टीकाकरण किया जाएगा।

झारखंड के पलामू जिले में वैक्सीनेशन को सुलभ बनाने को लेकर कई स्तरों पर प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 18+ उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सिनेशन के लिए वॉक-इन सुविधा शुरू हो रही है। इसके तहत बिना रजिस्ट्रेशन एवं स्लॉट बुकिंग के भी लोग सेंटर्स में जाकर वैक्सीन लगा सकते हैं।

उपायुक्त शशि रंजन ने बताया कि जिले के ग्रामीण इलाकों में रह रहे कई लोग के पास स्मार्ट फोन नहीं है। हालांकि वे लोग टीका लेने की इच्छा रखते हैं। वैसे लोगों को ध्यान में रखते हुए यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

उपायुक्‍त्‍ ने कहा कि जो लोग पूर्व में टीका के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं, उनको पूर्व की तरह ही टीका दिया जायेगा। हालांकि जो लोग किसी कारणवश रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं, वैसे लोग अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर लेकर अपने नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। उन्होंने सभी लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की।