पारा शिक्षकों के मुद्दे पर धरना देने की नई तारीख घोषित की गोमिया विधायक ने, कही ये बात

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। पारा शिक्षकों के मुद्दे पर अब गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो बोकारो समाहरणालय के समक्ष 21 जून को धरना नहीं देंगे। फिलहाल उन्‍होंने अपना कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया है। अब उन्‍होंने धरना देने की नयी तारीख की घोषणा की है। विधायक ने 29 तक डाटा अपलोड नहीं होने पर 30 जून को शिक्षा विभाग के कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना देने की बात कही है।

बतातें चलें कि विधायक ने गोमिया प्रखंड के 532 पारा शिक्षकों का डाटा वेब पोर्टल में 20 जून तक अपलोड नहीं होने पर 21 जून को एक दिवसीय देने की घोषणा की थी। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और बोकारो के जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आइलिन टोप्पो के आश्वासन के बाद उन्‍होंने धरना का कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। डॉ महतो ने बताया कि गोमिया प्रखंड के सभी 532 पारा शिक्षकों का डाटा अभी तक वेब पोर्टल में इंट्री नहीं होने के कारण उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सभी पारा शिक्षकों का डाटा वेब पोर्टल में इंट्री कराने के लिए बोकारो के जिला शिक्षा पदाधिकारी व क्षेत्रीय शिक्षा पदाधिकारी के साथ कई बार बैठक हुई। बीते 19 जून को भी बोकारो में बैठक हुई है।

पदाधिकारियों द्वारा बताया जाता रहा कि जल्द ही सभी पारा शिक्षकों का डाटा वेब पोर्टल पर एंट्री कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि डाटा एंट्री के लिए पुनः शिक्षा विभाग की बात को फिलहाल मान लिया गया है। अगर 29 जून तक गोमिया प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों का डाटा एंट्री नहीं किया गया तो 30 जून को गोमिया शिक्षा विभाग के कार्यालय के समक्ष वे एक दिवसीय धरना देंगे। विधायक ने बताया कि जब तक गोमिया प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों का वेब पोर्टल पर डाटा एंट्री नहीं किया जाता है, तब तक मेरा चरणबद्ध आंदोलन जारी रहेगा।