प्रधानमंत्री मोदी से लेकर अभिनेता सोनू सूद तक की फरियाद, नहीं बनी बात, फिर ….

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फरियाद की। लॉकडाउन के रियल हीरो और सिने अभिनेता सोनू सूद से गुहार लगाई। हालांकि उनसे कुछ मांगा नहीं। बस मांग जगह तक पहुंचा देने का आग्रह किया। उनकी बातें किसी ने नहीं सुनी। इसके बाद गांव के नौजवान खुद खड़े हो गये।

यह मामला झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के अति उग्रवाद प्रभावित अमन गांव का है। यहां के एक युवक संजय महतो ने गांव की पीड़ा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अभिनेता सोनू सूद को ट्वीट कर जानकारी दी। उनसे आग्रह किया है कि एक बार झारखंड के मुख्यमंत्री से गांव की सड़क बना देने के लिए बात कर दें। गांव वालों का मानना था कि इनके बोलने पर सीएम जरूर ध्‍यान देंगे। युवक ने यह भी बताया कि गोमिया विधानसभा और गिरिडीह संसदीय क्षेत्र से भाजपा की सहयोग पार्टी आजसू के विधायक व सांसद हैं।

बता दें कि अमन गांव पहाड़ पर बसा है। गांव के लोगों को पंचायत सचिवालय चुट्टे और  बाजार चतरोचट्टी आने के लिए 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। अमन से दनरा तक सड़क बन जाने पर यह दूरी घटकर मात्र पांच किलोमीटर हो जाएगी। यहां के लोगों को पंचायत सचिवालय व चतरोचट्टी बाजार आने में सहूलियत होगी। समय भी बचेगा।

दोनों जगहों से निराशा हाथ लगने के बाद गांव के युवक खुद सामने आये। पांच किलोमीटर इस सड़क को बनाने की ठानी। गांव के युवकों को जब समय मिलता है, वे श्रमदान कर सड़क का निर्माण करते हैं। विगत एक वर्ष से सभी श्रमदान कर रहे हैं।

मालूम हो कि झुमरा से लिक पथ का भी निर्माण किया जा रहा है। हालांकि वन विभाग से एनओसी नही मिलने पर अमन गांव तक पथ निर्माण का कार्य बाधित है। ग्रामीण संजय महतो की माने तो अमन गांव विकास से कोसों दूर है। यहां ना सड़क है, ना पानी की व्यवस्था। यहां कोई भी अधिकारी ग्रामीणों की सुध लेने तक नहीं पहुंचते हैं।