शिक्षकों को अंतिम चेतावनी, वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य पूरा नहीं करने पर होंगे निलंबित

झारखंड
Spread the love

खूंटी। शिक्षकों को अंतिम चेतावनी दी गई है। वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य पूरा नहीं करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्‍हें निलंबित भी किया जा सकता है। इस बाबत तोरपा के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने आदेश जारी किया है। उन्‍होंने इसकी सूचना प्रखंड के सभी कोटि के प्रभारी प्रधानाध्यापक एवं सहायक शिक्षक (प्राथमिक/मध्य/उच्च/उच्चत्तर/अल्पसंख्यक विद्यालय) को 3 जून को दी है।

बीडीओ ने पत्र में लिखा है कि 17 मई, 2021 द्वारा प्रखंड अंतर्गत सभी कोटि के विद्यालयों के संबंधित शिक्षकों को प्रतिदिन 10 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कराने का लक्ष्य दिया गया था। खेदपूर्वक कहना है कि सभी शिक्षक इस कार्य को करने में अक्षम साबित हुए हैं। साथ ही, WhatasApp Group के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी द्वारा भी बार-बार इस संबंध में निर्देश दिये जाने के बावजूद भी टीकाकरण अभियान में अपेक्षित रूचि नहीं ली जा रही है। आपके द्वारा अधोहस्ताक्षरी के निर्देश/आदेश की अवहेलना की जा रही है। सिर्फ फोटो खींचकर WhatsApp Group में भेजना आपकी उपलब्धि नहीं है।

बीडीओ ने लिखा है कि अंतिम रूप से स्मारित करते हुए निर्देश दिया जाता है कि आने वाले दो दिनों में प्रति शिक्षक प्रतिदिन 10 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कराएं। ऐसा नहीं करा पाने वाले शिक्षकों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत घोर लापरवाही एवं वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना के आरोप में निलंबित करने की अनुशंसा उपायुक्त को कर दी जायगी। इसके लिए शिक्षक स्वयं जिम्मवार होंगे। इसे अंतिम चेतावनी समझें।