टीचर ट्रांसफर पोर्टल के लिए आंकड़े उपलब्‍ध नहीं करा रहे शिक्षा अधिकारी

झारखंड
Spread the love

रांची। टीचर ट्रांसफर पोर्टल के लिए शिक्षा अधिकारी आंकड़े उपलब्‍ध नहीं करा रहे हैं। कई जिलों से मिले आंकड़ों में गलतियां हैं। इसपर शिक्षा सचिव राजेश कुमार शर्मा ने नाराजगी जताई है। उन्‍होंने एक सप्‍ताह के अंदर आंकड़ों की प्रतिष्‍टि‍ करते हुए हार्ड कॉपी उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया है।

शिक्षा सचिव ने इस संदर्भ में 18 जून को सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक, सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी, सभी जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखा है। इसमें उन्‍होंने कहा है कि झारखंड के अंतर्गत सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों में नाम प्रविष्टि कर विद्यालयवार स्वीकृत बल (विषयवार)/ कार्यरत बल/जोन/कुल नामांकन आदि की प्रविष्टि जिला स्तर पर गूगल शीट में करने का निर्देश दिया गया था। हालांकि अभी तक वांछित आंकड़े गूगल शीट पर उपलब्ध नहीं कराये गये है।

सचिव ने लिखा है कि कुछ जिलों से मिले आंकड़ों में कई त्रुटियां पाई गई है। बार-बार स्मारित कराने के बावजूद अभी तक वांछित आंकड़े गूगल शीट में उपलब्ध नहीं कराये गये है। यह खेदजनक है।

सचिव ने निर्देश देते हुए लिखा है कि वांछित आंकड़े की त्रुट्टियों का निराकरण कर दिये गये गुगल शीट के लिंक में सभी आंकड़ों की प्रविष्टि का कार्य पूर्ण करते हुए प्रतिवेदन सॉफ्ट/हार्ड कॉपी में एक सप्ताह के अंदर अवश्य उपलब्ध कराया जाय।