ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक, 14 पुलिसकर्मी निलंबित

अन्य राज्य देश
Spread the love

ग्वालियर, (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है, उनकी गाड़ी कई किलो मीटर तक पायलटिंग के बगैर ही चलती रही। इस मामले के खुलासे के बाद 14 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

बताया गया है कि, सिंधिया रविवार की रात को दिल्ली से सड़क मार्ग से ग्वालियर पहुंचे, उन्हें सोमवार को कोरोना टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेना था। सिंधिया की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल के वाहनों को आगे और पीछे चलना था, मगर मुरैना और ग्वालियर के बीच गलतफहमी हो गई और पुलिस का वाहन सिंधिया के वाहन की बजाय दूसरे वाहन की पायलटिंग करता रहा। वहीं सिंधिया का वाहन कई किलोमीटर तक बगैर किसी सुरक्षा के चला। ग्वालियर पहुंचने पर हजीरा क्षेत्र में पुलिस अधिकारी ने सिंधिया के वाहन को बगैर सुरक्षा के देखा तो उस अधिकारी ने स्वयं पायलटिंग करते हुए सिंधिया को जयविलास तक पहुंचाया। सिधिया की सुरक्षा में हुई चूक की बात सामने आने पर ग्वालियर और मुरैना जिले के कुल 14 पुलिस जवानों को निलंबित कर दिया गया है।

ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने संवाददाताओं को बताया कि ग्वालियर के पांच जवानों को निलंबित किया गया है, वहीं मुरैना के पुलिस अधीक्षक ललित कुमार ने मुरैना के नौ जवानों को निलंबित किया है। वहीं पूरे मामले की जांच की जा रही है।

आईएएनएस एसएनपी/एएनएम