कोरोना की तीसरी लहर से पहले mpw कर्मियों ने उठाई समायोजन की मांग

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड mpw कर्मचारी संघ के आह्वान पर राज्य के सभी जिले के mpw कर्मचारी चरणबद्ध आंदोलन के तहत काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे हैं। संघ ने कोरोना की तीसरी लहर से पहले mpw कर्मियों का स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में समायोजन की मांग की है।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार ने कहा कि सभी जिलों के mpw स्वास्थ्यकर्मी काला बिल्ला लगाकर सैंपल ट्रस्टिंग, लैब टेक्निशियन, कंप्यूटर ऑपरेटर, कोविड केयर सेंटर में संक्रमित व्यक्तियों की देखरेख एवं अन्य सभी कार्य कर रहे हैं। कोरोना पीड़ितों की सेवा में दिन रात लगे हुए है। विभाग का हर कार्य कर रहे है। उन्‍होंने बताया कि बीते 5 सालों से स्वास्थ्य विभाग में सिर्फ mpw कर्मियों का ही वेतन नहीं बढ़ा है। अन्‍य सभी कर्मि‍यों की प्रत्येक वर्ष वेतन मे वृद्धि की जाती है। mpw कर्मियों के साथ इस तरह का व्यवहार उचित नहीं है।

mpw स्वास्थ्य विभाग के ऐसे कर्मचारी हैं, जो हर कार्य को करने की क्षमता रखते हैं। विभाग में अनेकों कार्य 13 सालों से करते आ रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी में mpw स्वास्थ्य कर्मी सबसे पहले पायदान पर रहकर अपनी जान की चिंता किये बगैर कार्य कर रहे हैं। संघ द्वारा सरकार और विभाग से सीधे विभाग में समायोजन और समायोजन होने तक वेतन में वृद्धि करने की मांग की।

अध्‍यक्ष ने कहा कि 5 दिन से आंदोलन चल रहा है। विभाग द्वारा अभी तक न तो कोई ठोस पहल नहीं की गई है। संघ ने मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और विभागीय सचिव से अविलंब मांगों पर ठोस निर्णय लेने की मांग की है। सदस्‍यों ने कहा कि मांगें पूरी नहीं होने तक जिलों में आंदोलन जारी रहेगा।