गांवों में कोरोना जांच की तीव्रता बढ़ायी जाय : आभा सिन्‍हा

झारखंड
Spread the love

रांची। कोरोना वायरस महामारी अब ग्रामीण इलाकों में धीरे-धीरे पांव पसार रहा है। इसके कारण गांवों में लोगों की मृत्यु हो रही है। उक्त बातें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता आभा सिन्हा ने कही है।

श्रीमती सिन्हा ने कहा कि संक्रमण अब गांव की ओर पहुंच गया है, जिससे निपटना सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनती जा रही है। गांव की ओर बढ़ते संक्रमण को लेकर लोग बेपरवाह बने हुए हैं। लोगों में कोरोना को लेकर जागरुकता की कमी है है। साथ ही, मौसम में बदलाव के कारण खांसी और बुखार के लक्षण फैलते जा रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह का असर भी गांवों में नहीं दिख रहा है, जिस कारण संक्रमण पांव पसार रहा है।

श्रीमती सिन्हा ने ग्रामीणों से अपील की है कि लोग घर से जब बाहर निकले तो मास्क लगाकर सामाजिक दूरी एवं सरकार द्वारा जारी गाइडलाईन का पालन करें। कोरोना वैक्सीन लेने से पहले कोरोना जांच जरूर कराएं। वैक्सीन लेने को लेकर आसपास के लोगों को भी प्रेरित जरूर करें।

प्रवक्‍ता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है कि राज्य के गांवों में कोरोना जांच की तीव्रता बढ़ायी जाय। ग्रामीण को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया जाय, ताकि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटा जा सके।