प्रदेश एवं किसान हित में विवि की गतिविधियों को गतिशील बनाये रखने का निर्देश

झारखंड
Spread the love

  • बीएयू कुलपति ने वरीय पदाधिकारियों के साथ की ऑनलाइन बैठक

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ ओंकार नाथ सिंह ने बुधवार को विवि के वरीय पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की। इसमें उन्‍होंने विवि के शैक्षणिक, शोध व विस्तार गतिविधियों की जानकारी ली। विवि के डीन व एसोसिएट डीन को ऑनलाइन क्लास, एग्जाम, रावे व इंटर्नशिप प्रोग्राम चलाने का निर्देश दिया। रजिस्ट्रार को ऑनलाइन पीजी-पीएचडी नामांकन और डीन पीजी को ऑनलाइन थीसीस मूल्यांकन करने का निर्देश दिया।

डायरेक्टर रिसर्च को आगामी खरीफ मौसम में शोध कार्यों की तैयारी, डायरेक्टर एक्सटेंशन को केवीके माध्यम से कृषि विस्तार को बढ़ावा और डायरेक्टर सीड एंड फार्म को केवीके माध्यम से बीज उत्पादन की रणनीति चलाने का निर्देश दिया। साथ ही, सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में सभी पदाधिकारी, शिक्षक, वैज्ञानिक, कर्मचारी, आकस्मिक कर्मियों के बकाये वेतन एवं विवि पेंशनकर्मियों की बकाये पेंशन के भुगतान की कार्रवाई करने का नियंत्रक को निर्देश दिया।

कुलपति ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान कोविड-19 के निर्देश का पालन करते हुए प्रदेश एवं किसान हित में विवि की शैक्षणिक, शोध व विस्तार गतिविधियों को हरसंभव गतिशील बनाये रखने को कहा। कुलपति द्वारा जूम माध्यम से आहूत इस ऑनलाइन बैठक में डॉ एमएस यादव, डॉ एमएच सिद्दीकी, डॉ अब्दुल वदूद, डॉ नरेंद्र कुदादा, डॉ सुशील प्रसाद, डॉ एमके गुप्ता, डॉ जगरनाथ उरांव, डॉ आरपी सिंह, डॉ डीके शाही, डॉ सोहन राम, डॉ एमएस मल्लिक, डॉ एस कर्मकार मौजूद थे।

बैठक की शुरुआत में कोरोना की वजह से दिवगंत हुए पदाधिकारी, कर्मचारी, आकस्मिक कर्मी एवं सेवानिवृत्त विविकर्मियों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।