Good News : रांची में होगी मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत

झारखंड
Spread the love

  • रिहायशी इलाकों में होगा टीकाकरण, कम से कम 20 लोग होने जरूरी

रांची। रांची जिलावासियों के लिए अच्छी खबर है। अब आप आपने घर के पास कोविड-19 का टीकाकरण करा सकते हैं। इसके लिए जिला प्रशासन मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता 27 मई को इसका शुभारंभ करने वाले थे। यास चक्रवात के कारण मोबाइल वैक्सीनशन वाहन शुभारंभ कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।

तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीडीसी

मोबाइल वैक्सीनेशन के शुभारंभ की तैयारियों का जायजा लेने उप विकास आयुक्त विशाल सागर सीसीएल के जवाहर नगर पहुंचे। इस दौरान सीसीएल के महाप्रबंधक (प्रशासन) यूपी नारायण, सीसीएल गांधीनगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। उप विकास आयुक्त ने मोबाइल वैक्सीनेशन के शुभारंभ को लेकर पूरी तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

18+ का होगा वैक्सीनेशन, ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन

रांची में मोबाइल वैक्सीनेशन की शुरुआत दो गाड़ियों से होगी। इसके माध्यम से 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही, ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था होगी।

रिहायशी इलाके में पहुंचेगी मोबाइल वैन

रांची के रिहायशी इलाकों में मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लोगों को मिल सकेगा। कंट्रोल रूम नम्बर 7546028221 पर कॉल कर मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लिया जा सकता है।

कम से कम 20 लोग होने पर वैक्सीनेशन

मोबाइल वैक्सीनेशन का लाभ लेने के लिए किसी भी स्थान पर 20 लोग होने आवश्यक है। कम से कम 20 लोग होने पर कंट्रोल रूम नम्बर 7546028221 पर कॉल कर इसकी जानकारी देनी होगी। इसके बाद संबंधित स्थान पर पहुंचकर वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा।