jharkhand

Good News : कोरोना से मरने वाले कांट्रेक्‍ट और दैनिक वेतन भोगियों को भी क्षतिपूर्ति अनुदान देगी सरकार

झारखंड
Spread the love

रांची। कोरोना से काल के गाल में समा जाने वाले कर्मियों के आश्रितों के लिए राहत भरी खबर। झारखंड सरकार कोविड-19 के संक्रमण से मृत हुए नियमित, संविदा, प्रतिनियुक्त और एकमुस्त दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को भी क्षतिपूर्ति अनुदान देगी। वित्त विभाग ने मृतक कर्मियों की सूची मांगी है।

वित्त विभाग के संयुक्‍त सचिव अनिनाश कुमार सिंह ने 28 मई को इस बाबत सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव और उपायुक्तों को पत्र लिखा है। उन्‍होंने लिखा है कि राज्य अंतर्गत कार्यरत नियमित, संविदा, प्रतिनियुक्त एकमुस्त दैनिक वेतन भोगी पदाधिकारी एवं कर्मचारी, जिनकी मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण के कारण हुई हो, उनके आश्रितों को अनुग्रह क्षतिपूर्ति अनुदान की स्वीकृति के प्रस्ताव पर राज्य सरकार के स्तर से विचार किया जा रहा है।

संयुक्‍त सचिव ने लिखा है कि उक्त प्रयोजना के लिए मृत हुए कर्मियों की संख्या की आवश्यकता है। आपके विभाग एवं अधीनस्त कार्यालयों में कार्यरत रहें, वैसे पदाधिकारी एवं कर्मचारी जिनकी मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण के कारण हुई है, उनकी 31 मई, 2021 (सोमवार) तक निश्चित रूप से उपलब्ध कराने की कृपा की जाय। इसके लिए एक फॉर्मेट भी दिया गया है।