कर्मचारी और आश्रितों के लिए टीकाकरण अभियान चला रहे हैं कॉर्पोरेट

देश नई दिल्ली बिज़नेस
Spread the love

नई दिल्‍ली। कॉर्पोरेट कंपनियां अपने कर्मचारी और आश्रितों के लिए टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। इसकी लागत कॉर्पोरेट ब्रांड्स कर रहे हैं। यह कदम देश भर में कोविड के खिलाफ सभी वयस्कों के टीकाकरण कवरेज शुरू होने के एक सप्ताह बाद आया है। वर्तमान में भारत में 464 मिलियन युवा आबादी है। उम्मीद है कि टीकाकरण अभियान को पूरा होने में 3 साल लगेंगे।

एमजी मोटर इंडिया ने पिछले हफ्ते अपने सभी कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू किया था। एमजी के सभी प्रत्यक्ष और संविदा कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। कार निर्माता ने गुरुग्राम और हलोल में अपने कर्मचारियों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ भागीदारी की है। कंपनी द्वारा दिया जाने वाला टीकाकरण स्वैच्छिक है। यह अपने सभी कर्मचारियों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेस प्लेटफॉर्म पेटीएम ने घोषणा की कि उसने अपने 8,000 से अधिक फील्ड सर्विस एक्जीक्यूटिव (एफएसई) का टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है, जो इसके बिजनेस डेवलपमेंट और मर्चेंट सपोर्ट नेटवर्क का एक अभिन्न अंग हैं। कंपनी ने देशभर के प्रमुख अस्पतालों के सहयोग से 1000 से अधिक एफएसई को टीकाकरण के पहला डोज पहले ही दे दिया है।

जूमकार ने कर्मचारी कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लिए चिकित्सा भागीदारों के साथ गठजोड़ शुरू किया है। जूमकार के कर्मचारियों और सहयोगियों को उनके संबंधित गृह राज्यों/शहर में उपलब्धता और पहुंच के अनुसार टीकाकरण के लिए सहायता प्रदान की जाएगी।दोनों डोज का खर्च जूमकार उठाएगा। यदि कर्मचारी ने पहले ही टीकाकरण कर लिया है, तो जूमकार टीकाकरण की लागत का भुगतान करेगी। टीकाकरण के बाद किसी भी दुष्प्रभाव के मामले में व्यक्ति मौजूदा अवकाश नीति के अनुसार अवकाश प्राप्त कर सकता है।