डीजे शेजवुड-अनुराधा पौडवाल का नया ट्रैक ‘ओम नमः शिवाय’

मनोरंजन
Spread the love

अनिल बेदाग

मुंबई। टिप्स म्यूजिक  ने ‘ओम नमः शिवाय’ से आज के युवाओं के लिए संगीत की आध्यात्मिक पेशकश, भक्ति, वैश्विक ध्वनि की आध्यात्मिक व्याख्या को प्रस्तुत कि‍या है। यह पारंपरिक रूप से भगवान शिव की प्रशंसा में गाया गया है।

ओम नमः शिवाय सभी के दिल और दिमागों में ज्ञान और सच्चाई के दीप जलाएगा, ताकि वे अपने भीतर अंधकार की शक्तियों को दूर कर सकें। अपनी सहज प्रतिभा और अच्छाई को चमकने दें।

कुमार तौरानी का कहना  है कि हम हमेशा से ओम नमः शिवाय का जाप करते रहे हैं। यह हमारे पूर्वजों द्वारा हमें दिया गया है। जब आप इसे सुनते हैं तो शांति की एक निश्चित भावना होती है। अनुराधा पौडवाल ने कहा कि मैंने परियोजनाओं के लिए दुनिया की यात्रा की है। मैंने व्यक्तिगत रूप से ओम नमः शिवाय के लिए दुनिया भर के लोगों की भक्ति देखी है। यह सुंदर है। हमने इसे एक अनूठा मोड़ देने की कोशिश की है, ताकि यह सभी आयु वर्ग में जुड़ जाए। 

डीजे शीजवुड ने कहा कि मैं नए युग के आने वाले दिव्य और भक्ति संगीत के लिए कुमार वृषभान और गिरीश जी का आभारी हूं।  मुझे पता है कि जब टिप्स की बात आती है, तब वे बेस्ट से कम कुछ भी सुनिश्चित नहीं करते हैं। दर्शकों तक पहुंचने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

ओम नमः शिवाय हिंदू  में एक शाश्वत शांति और एक लोकप्रिय भजन की वैश्विक ध्वनि है, लेकिन ऐसा लगता है कि इन दिनों यह वास्तव में युवाओं के साथ जुड़ता नहीं है। इस गीत को विशेष रूप से युवाओं के साथ दर्शकों के साथ तात्कालिक रूप से जोड़ा गया है। गिरीश उस तरह की आवाज में विशेष रूप से शामिल थे, जो वे चाहते थे और मुझे बहुत खुशी है कि उन्होंने इसे सही ढंग से परिकल्पित किया।