एचईसी कर्मियों की समस्‍याओं को लेकर भारी उद्योग मंत्री से मिले सांसद

झारखंड
Spread the love

रांची। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रकाश जावेडकर से उनके आवास पर रांची के सांसद संजय सेठ एवं पवन, झारखंड प्रदेश के संगठन मंत्री बृजेश कुमार, एचईसी मजदूर संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा, महामंत्री रमा शंकर प्रसाद ने शुक्रवार को मुलाकात की। सांसद ने एचईसी की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।

संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा एवं महामंत्री रमा शंकर प्रसाद ने एचईसी के कर्मियो की मांग पर चर्चा की और ज्ञापन सौंपा। इसमें एचईसी को परमाणु ऊर्जा में विलय करने को लेकर बात रखी गई। एचईसी की कार्यक्षमता पर विस्तारपूर्वक जानकारी मंत्री के समक्ष रखा गया।

सदस्‍यों ने एचईसी को अविलंब सीएमडी देने, एक जनवरी, 2017 से लंबित पे रिवीजन, जब तक पे रिवीजन की प्रक्रिया शुरू नहीं होती है, तब तक अंतरिम राहत, नवनियुक्त तकनीकी कामगारो कि 12000 रुपये एरियर, लंबे समय से काम कर रहे अस्थाई कामगारों को एक साथ स्थाई करने और न्यूनतम वेतन 24 हजार देने की मांग रखी।

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इन सारे विषयों पर गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद जल्द ही संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक कर एचईसी की समस्याओं के साथ साथ कर्मियो की मांगों पर सकारात्मक पहल करने की बात कही।