राजस्थान : सीसुब ने पाकिस्तानी तस्करों के प्रयास को किया नाकाम, मादक पदार्थ बरामद

अन्य राज्य
Spread the love

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) के मुस्तैद जवानों ने हथियारबंद पाकिस्तानी तस्करों के एक नापाक प्रयास को विफल कर दिया। सीमा पर तैनात सीमा प्रहरियों की सजगता व बुलंद हौसलों के आगे पाकिस्तानी तस्कर अपनी जान बचाते हुए मौके से भाग खड़े हुये।

महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल, राजस्थान फ्रंटियर आयुष मणि तिवारी ने सोमवार को बताया कि मामला श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात 125वीं बटालियन की सीमा चौकी मदनलाल के इलाके का है। जहां ड्यूटी पर तैनात जवानों को तारबंदी के नजदीक कुछ पाकिस्तानी तस्करों की हलचल दिखाई दी। जैसे ही सीमा प्रहरी ने तस्करों को ललकारा तो तस्करों ने तैनात जवान पर फायरिंग शुरू कर दी। लेकिन मुस्तैद जवानों ने हौसला दिखाते हुए जवाबी फायर किये तो पाकिस्तानी तस्कर अपने नापाक इरादों को पूरा नहीं कर पाये और वहां से भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सघन जांच की गई तो मौके से एक किलो 40 ग्राम मादक पदार्थ का एक पैकेट बरामद हुआ जो कि प्रथम दृष्टया हेरोइन प्रतीत होता है। इसके अलावा मौके से तस्करों के पैरों के निशान मिले हैं। इस संदर्भ में सोमवार को पुलिस थाना हिन्दुमल कोट, श्रीगंगानगर में मामला दर्ज करवाया गया है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में 8 सितम्बर की मध्यरात्रि को भी पाकिस्तानी तस्करों द्वारा श्रीगंगानगर जिले से ही लगती भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों के स्मगलिंग के प्रयास को सीमा सुरक्षा बल द्वारा नाकाम किया गया था। इसमें दो हथियारबन्द पाकिस्तानी तस्करों को मार गिराया था। इसके साथ ही मौके से भारी मात्रा में हथियार व मादक पदार्थ बरामद किया था।