coal_india

Coal India : अब एक साल पहले कर्मियों को मिलेगा सेवानिवृत्ति नोटिस

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

कोलकाता। कोल इंडिया और उसकी सहायक कंपनियों में कार्यरत कर्मियों को रिटायमेंट नोटिस अब एक साल पहले दिया जाएगा। यह निर्णय सीएमपीएफओ के न्यासी बोर्ड की बैठक में हुआ था। इसके बाद कोल इंडिया के निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने 23 अगस्‍त, 2022 को आदेश जारी किया है।

विनय रंजन ने ईसीएल, बीसीसीएल, सीसीएल, डब्‍ल्‍यूसीएल, एनसीएल, एमसीएल, एसईसीएल के निदेशक कार्मिक और सीएमपीडीआई के निदेशक (टी/सीआरडी) को पत्र लिखा है।

पत्र में लिखा है कि 16 अगस्‍त, 2022 को नागपुर में सीएमपीएफओ के न्यासी बोर्ड की 176वीं बैठक हुई थी। इसमें यह निर्णय लिया गया है कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सीएमपीएफ, सीएमपीएस के वितरण आदि सहित टर्मिनल बकाया के समय पर प्रोसेसिंग के लिए सेवानिवृत्ति नोटिस संबंधित कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की तारीख से कम से कम एक वर्ष पहले जारी किया जाएगा। ऐसे सेवानिवृत्ति नोटिस की एक प्रति सीएमपीएफओ के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को भी भेजी जाएगी।

यह भी निर्णय लिया गया है कि संबंधित प्रतिष्ठान, जहां से कर्मचारी सेवानिवृत्त होगा, सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी की पूर्व तैनाती के स्थान और सीएमपीएफओ के संबंधित कार्यालयों के समन्वय से सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को समय पर प्रोसेस और वितरण के लिए सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को पूरा करने के लिए जिम्मेदार होगा। सीएमपीएफ, सीएमपीएस सहित टर्मिनल देय राशि के लिए यह है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।