जैसलमेर : चलती बस में आया करंट, 3 यात्रियों की मौके पर ही मौत, 5 की हालत गंभीर

देश
Spread the love

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर जिले में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक बस करंट की चपेट में आ गई। इससे बस में सवार 8 यात्री झुलस गये। हताहत हुये आठ लोगों में से तीन की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य का इलाज चल रहा है। उनमें से भी एक यात्री की हालत गंभीर बनी हुई है।

सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया है। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गये। हादसे के शिकार हुये लोग संत सदाराम के मेले में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। इस दौरान ये हादसा हो गया। पुलिस के अनुसार हादसा जैसलमेर से 15 किलोमीटर दूर सदर थाना इलाके में सुबह करीब 10 बजे पोलजी की डेयरी पास हुआ।

इलाके के खींया और खुईयाला गांव के ग्रामीण निजी बस किराए पर लेकर लोक देवता संत सदाराम के मेले में गए थे। वहां से वापस आते समय यह हादसा हो गया। हादस के बाद वहां हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस और ग्रामीण मौके पर दौड़े और हालात को संभाला।

दरअसल पोलजी की डेयरी के पास सड़क की ऊंचाई बढ़ाने का काम चल रहा है। इससे ऊपर से गुजर रहे तार थोड़े नीचे हो गये थे। बस में अंदर के अलावा उसकी छत पर भी श्रद्धालु बैठे हुये थे। वहां से निकलते समय बस की छत ऊपर बैठे हुये यात्री ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों के संपर्क में आ गये।

वे करंट की चपेट में आते ही पूरी बस में करंट फैल गया। लेकिन फिर भी चालक ने तत्परता बरतते हुये बस को आगे निकाल लिया जिससे करंट थोड़ी देर ही रह पाया। लेकिन तब तक आठ लोग करंट से बुरी तरह से झुलस गये थे।