सरला बिरला विश्वविद्यालय और इंडो दानिश टूल रूम में हुआ एमओयू

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। सरला बिरला विश्वविद्यालय एवं एमएसएमई टेक्नोलॉजी सेंटर जमशेदपुर (इंडो डेनिश टूल रूम) के बीच आपसी समझौता पत्र पर 27 फरवरी को हस्ताक्षर किए गए। उक्त समझौता के तहत दोनों संस्थाओं के छात्रों के बीच आपसी शैक्षिक आदान-प्रदान कौशल वर्धन, तकनीक का आदान-प्रदान और इंटरप्रेन्योर बनने के गुर आदि के अवसरों को उपलब्ध कराया जाएगा।

समझौते पर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ गोपाल पाठक ने कहा कि विभिन्न संस्थाओं के साथ समन्वय बनाकर ही छात्रों के गुणात्मक विकास में सहयोग किया जा सकता है। वर्तमान समय तकनीक व कौशल का है। तकनीक के साथ-साथ छात्रों में विभिन्न व्यवहारिक कौशलों में दक्ष होना वर्तमान परिदृश्य की मांग है।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ विजय कुमार सिंह ने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय के छात्रों को एमएसएमई टूल रूम के विभिन्न गतिविधियों के साथ रूबरू होने का अवसर मिलेगा। इससे वे लघु उद्योग एवं स्वावलंबी बनने की राह को समझ सकेंगे।

उक्त समझौता पत्र पर सरला बिरला विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ विजय कुमार सिंह और एमएसएमई टूल रूम के मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद दयाल ने हस्ताक्षर किए। उक्त अवसर पर विटनेस के तौर पर सरला बिरला विश्वविद्यालय के डीन प्रोफेसर संजीव बजाज एवं प्रोफेसर मनीष अग्रवाल और इंडो डेनिश टूल रूम के सीनियर मैनेजर एस घोष एवं सीनियर इंजीनियर अंजन कुंडू उपस्थित थे।