गोविंदपुर रोड स्टेशन में फुट ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए गार्डर लॉन्चिंग

झारखंड
Spread the love

रांची। गोविंदपुर स्‍टेशन पर यात्रियों को एक से दूसरे प्‍लेटफॉर्म पर जाने में दिक्‍कत नहीं होगी। उनकी सुविधा के लिए रांची रेल मंडल के गोविंदपुर रोड स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए 16 फरवरी, 2021 को 27-27 मीटर के तीन गार्डर लगाए गए।

गोविंदपुर रोड स्टेशन पर नये स्टेशन बिल्डिंग का निर्माण किया गया है। साथ ही, लो लेवल प्लेटफार्म के स्थान पर हाई लेवल प्लेटफार्म का निर्माण किया गया है। यात्रियों को प्लेटफार्म संख्या एक से प्लेटफार्म संख्या दो और तीन पर जाने के लिए व प्लेटफार्म संख्या दो एवं तीन से प्लेटफार्म संख्या एक पर आने के लिए फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है।

फुट ओवरब्रिज के निर्माण होने से यात्रियों को एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने एवं आने में काफी सहूलियत होगी। इस फुट ओवर ब्रिज की लंबाई 27 मीटर और चौड़ाई 3 मीटर है। गार्डर लॉन्चिंग के लिए 11.30 से 2 तक ब्लॉक लिया गया। 140 टन के दो क्रेन, अन्य मशीनें, 60 मजदूर और 25 रेलवे कर्मचारी द्वारा इस कार्य को पूरा किया गया।

उप- मुख्य अभियंता (निर्माण) राम प्रताप मीणा, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (ट्रेक्शन) एआर दास, कोचिंग डिपो अधिकारी राजीव राशिक, मंडल अभियंता (दक्षिण) दीपक कुमार एवं सहायक मंडल अभियंता एसके शर्मा, अन्य अधिकारी एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में गार्डर लॉन्चिंग के कार्य को संपन्न किया गया।