लोहरदगा पहुंचे डीजीपी, कहा-नक्सलियों को देंगे करारा जवाब

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। लैंड माइंस ब्‍लास्‍ट की घटना में एक जवान की शहादत के बाद डीजीपी नीरज सिन्‍हा 17 फरवरी को लोहरदगा पहुंचे। उनके साथ एडीजी (ऑपरेशन) नवीन कुमार सिंह और आइजी (ऑपरेशन) साकेत कुमार सिंह भी थे। डीजीपी ने पुलिस के आला अधिकारी के साथ जंगली-पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी की रणनीति तैयार की।

डीजीपी ने बैठक के बाद कहा कि घटना बेहद दुखद और नक्सलियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई है। पुलिस मामले को लेकर गंभीर है। हम नक्सलियों को करारा जवाब देंगे। अभियान को गति दी जाएगी। पुलिस फिलहाल अभियान और योजना को लेकर कोई खुलासा नहीं कर सकती है।

शहीद जवान के आश्रित को मुआवजा देने के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि जवान के आश्रित में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। 45 लाख रुपये की बीमा की राशि, 25 लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान, सेवाकाल के वेतन में से तीस लाख रुपये सहित कुल एक करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि आश्रित को दी जाएगी।

बतातें चलें कि जिले के सुदूरवर्ती उग्रवाद प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के जुड़वानी-चपाल के बीच जिले के सीमावर्ती जंगल में आइईडी ब्लास्ट हुआ था। इस घटना में सैट-3 के जवान दुलेश्वर परास शहीद हो गये। इसके बाद पुलिस पूरी तरह से सक्रिय हो गई है।