गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां शुरू, जवानों की हुई कोरोना जांच

मुख्य समाचार
Spread the love


जमशेदपुर। जिले के बिष्टपुर स्थित गोपाल मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां शुरू की गई। परेड में शामिल टुकड़ियां एवं बैंड धुन के सदस्यों का कोरोना जांच किया गया। समारोह को लेकर ब्रीफ किया गया। कोरोना के मद्देनजर इस वर्ष प्रभात फेरी निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। परेड में 7 टुकड़ियां शामिल होंगी।

उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देश के अनुसार आज से गोपाल मैदान में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत परेड में शामिल सातों टुकड़ियों एवं बैंड धुन के सदस्यों का कोरोना जांच किया गया। गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सार्जेंट मेजर ने ब्रीफ किया।

इस वर्ष के परेड में जिला पुलिस बल की 3 टुकड़ियां, स्काउट एवं गाइड 1, जैप-6 की 1 टुकड़ी, एनसीसी 1 और जिला गृह रक्षक बल की 1 टुकड़ी शामिल होंगी। सार्जेंट मेजर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि एक प्लाटून में 27 सदस्य हैं। परेड में शामिल टुकड़ियों का पूर्वाभ्यास 21, 22, 23 एवं 24 जनवरी को होगा। 24 जनवरी को ही परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल गोपाल मैदान में किया जाएगा। इसका निरीक्षण उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से किया जाएगा।