ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका, आठ लोगों की मौत

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

कर्नाटक। राज्य के शिवमोगा जिले में ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। कई लोग घायल हो गये। राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद की जा रही है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। घायल लोगों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना भी की।

घटना गुरुवार की रात को घटी। शिवमोगा के जिला कलेक्टर के बी शिवकुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि धमाके में आठ लोगों की मौत हुई है। आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े 10 बजे के लगभग धमाका हुआ। इससे शिवमोगा के पास के स्थित चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए। सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई। धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि शिवमोगा में हुए हादसे से आहत हूं। इसके अलावा कार्यालय की ओर से मृतकों के परिवारजनो के प्रति शोक जताया गया।