मुस्लिम समाज के युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का निर्णय

झारखंड
Spread the love

रांची। सेंट्रल अंजुमन कमेटी, इस्लामपुर, कोकदोरो के तत्वावधान में रविवार को जामा मस्जिद परिसर में बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सदर अब्दुल मजीद अंसारी ने की। इसमें कांके, ओरमांझी और अनगड़ा क्षेत्र के दर्जनों अंजुमन कमेटी के पदधारी, सामाजिक और राजनीतिक संगठनों से जुड़े लोगों ने अपने विचार रखें। मौके पर मुस्लिम समाज में फैली बुराइयों को दूर कर शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

झारखंड वित्त सेवा के अधिकारी फिरोज आलम ने कहा कि कई छात्र इंटर, स्नातक व स्नातकोत्तर तक पढ़ाई पूरी कर चुके हैं, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे छात्रों की पहचान कर उनकी शिक्षा का खर्च समाज के लोगों द्वारा उठाया जाना चाहिए।

फिरोज ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर मेघावी छात्रों के लिए अच्छी कोचिंग व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराकर उन्हें आगे बढ़ाकर काबिल इंसान बनाने पर विशेष ध्यान देना होगा।

सदर अब्दुल मजीद अंसारी ने युवाओं को नशाखोरी, आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहने का आह्वान किया। युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाकर समाज का उत्थान करने पर बल दिया।

इसके अलावा रांची अंजुमन के नूर मोहम्मद, ओरमांझी के पूर्व उपप्रमुख मुंतजी अहमद रजा, इरबा सरपंच इम्तियाज अहमद, सदर अशफाक खान, वरीय राजद नेता मुस्तफा अंसारी, मुमताज खान, कुद्दुस अंसारी, सेक्रेट्री तबारक हुसैन, खजांची अफजल हुसैन,शरीफ अंसारी, मौलाना अहमदुल्लाह सहित कई गणमान्य लोगों ने विचार रखे।

कार्यक्रम का संचालन मौलाना तौकिफ आलम ने की।