ग्रीन कैंपस के रूप में स्‍थापित होगा बीएयू का हॉर्टिकल्चर कॉलेज

झारखंड
Spread the love

  • विद्यार्थियों ने पौधरोपण कर की शुरुआत

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय अधीन संचालित चाईबासा के खूंटपानी स्थित हॉर्टिकल्चर कॉलेज के नये परिसर में छात्र-छात्राओं का पूजा अवकाश के बाद शैक्षणिक कार्यक्रम शुरू हो गया है। कॉलेज के नये सत्र के विद्यार्थी भी अब ऑफलाइन शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़ चुके हैं।

पूजा अवकाश के बाद कॉलेज के विद्यार्थी बड़ी संख्या में फलदार पौधों को लेकर कॉलेज पहुंचे। विद्यार्थियों ने कॉलेज में पौधरोपण में भाग लेने और ग्रीन कैंपस स्थापित करने का संकल्प जताया।

छात्रों की भावना को ध्यान में रखकर एसोसिएट डीन डॉ पीबी साहा के मार्गदर्शन में प्राध्यापक और विद्यार्थियों ने नए कॉलेज परिसर में पौधरोपण का रोड मैप बनाया है।

इसी कड़ी में बुधवार को छात्रों ने आम्रपाली आम के पौधे को लगाकर ग्रीन कैंपस कार्यक्रम की शुरुआत की। मौके पर मौजूद जाने-माने इसरो वैज्ञानिक एवं नाहेप कंसलटेंट (उद्यान) डॉ अंगदी ने परिसर में जैव विविधता आधारित उद्यान पौधों के पौधरोपण पर जोर दिया। एसोसिएट डीन डॉ पीबी साहा ने विद्यार्थियों के जोश एवं भावना की प्रशंसा की। कैंपस के स्वच्छ एवं हरा-भरा बनाने में सभी का सहयोग मांगा। मौके पर कॉलेज के सभी प्राध्यापक, विद्यार्थी एवं कर्मचारी भी मौजूद थे।

  • खबरें आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, ट्वि‍टर सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं।