सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में पहुंचे पुलिस अधीक्षक, बांटा कंबल, बढ़ाया हौसला

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय चटनिया के प्रांगण में सोमवार को पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा के नेतृत्व में सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक ने स्कूली बच्चों के बीच कलम-कॉपी का वितरण किया। गरीब, विधवा, विकलांग, असहाय व जरूरतमंदों के बीच 200 से अधिक कंबल बांटे। हरिगावां बस स्टैंड के पास वन विभाग की जमीन में खुले आसमान में निवास करने वाले मुसहर परिवार को सर्वप्रथम कंबल दिया गया।

इससे पूर्व चटनिया गांव के भलुआहि खेल मैदान में फुटबॉल मैच हुआ। पिपरडीह और चटनिया गांव की टीम के बीच मैच खेला गया। चटनिया गांव की टीम ने 1 गोल से जीत हासिल की। विजेता और उप विजेता टीम के खिलाड़ि‍यों को पुलिस अधीक्षक ने फुटबॉल, बैट-बॉल, सहित अन्य खेल सामग्री देकर पुरस्कृत किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि‍ कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच की दूरी को कम करना है। बच्चों से मन लगाकर पढ़ने की बात कही। खिलाड़ियों से कहा कि कोई भी खेल हार-जीत की ही होती है। यदि सफलता चाहते हैं, तो हौसला कभी हारना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस से डरें नहीं। निर्भीक होकर अपनी समस्या को रखें।

झा ने कहा कि बच्चों को पढ़ने के लिए थाना में उपकरण बैंक खोला गया है। इच्‍छुक व्यक्ति को पुराने, नए मोबाइल, लैपटॉप जमा करने की अपील की। जिससे बच्चे शिक्षा क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। जिला परिषद सदस्य हसन रजवार ने पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया।

कंबल लेने वालों में संमतिया कुवंर, बिफनी कुवंर, बचवा कुवंर, लालती कुवंर, रामावती कुवंर, कबूतरी कुवंर, फुलिया कुवंर, सिपाही रजवार, महाबीर रजवार, अनिता देवी, सुकन रजवार, गुड्डू प्रजापति, दिनेश प्रजापति सहित कई अन्य लोगों का भी नाम शामिल है।

मौके पर सार्जेंट मेजर ओमप्रकाश दास, सार्जेंट सुरेन मुर्मू, एसडीपीओ अवध कुमार यादव, थाना प्रभारी फैज रब्बानी, मुखिया रामजी यादव, समाजसेवी सुखनंदन यादव सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।