आर्मी जवान को अपराधी समझ बनाया बंधक, बुरी तरह से की पिटाई

अपराध बिहार
Spread the love

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना क्षेत्र स्थित भवानीपुर में आर्मी जवान को अपराधी होने के संदेह में ग्रामीणों ने दबोच लिया। उसकी जमकर पिटाई की। कपड़े भी फाड़ दिये। इस संबंध में ग्रामीणों ने थाना में आवेदन दिया है। आर्मी जवान की पहचान काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के आमगोला के विकास कुमार के रूप में हुई है।

ग्रामीणों में मोहम्मद रुस्तम ने बताया कि आर्मी जवान करीब एक सप्ताह से गांव में बाइक से आ रहा था। लोगों ने उसे देखा तो संदेह हुआ, लेकिन कुछ दिनों तक ध्यान नहीं दिया। सोमवार को सुबह भी वह गांव में बाइक से घूम रहा था। तब ग्रामीणों की नज़र उस पर पड़ी। अन्य लोगों से उसके बारे में पता किया गया कि कहीं किसी का रिश्तेदार तो नहीं है, लेकिन जब सभी ने इंकार कर दिया, तो लगा कि वह अपराधी हो सकता है, जो किसी घटना को अंजाम देने आया है। ग्रामीणों ने उसे रोका लिया। उससे पूछा गया कि तुम कौन हो और गांव में क्यों घूम रहे हो। इसपर उसने कहा कि मनियारी थाना के छोटा बाबू हैं। एक मामले की जांच करने आये हैं। ग्रामीणों ने उसे बाइक से उतार बंधक बना लिया। जवान ने धमकी दी कि उसे जाने दें, अन्यथा गोली मार देगा।

ग्रामीणों ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो कहने लगा कि वह सुसाइड करने आया है। लोगों ने कहा कि इस गांव में क्यों सुसाइड करेगा, अपने घर पर जाकर करो, तो कहने लगा कि जहां मर्जी होगी, वही सुसाइड करेगा। पुलिस की प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग का बताया गया है। थानेदार ने भी बताया कि वह अपनी महिला मित्र से मिलने गया था। इसी बीच ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया। जवान से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि, ग्रामीण प्रेम प्रसंग की बात से इंकार कर रहे हैं।