जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने सीएम पद की शपथ लेने के लिए इन्हें किया आमंत्रित

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू-कश्मीर। बड़ी खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार 14 अक्टूबर 2024 को नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को 18 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया।

अब्दुल्ला को लिखे पत्र में सिन्हा ने कहा, “मुझे जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला का 11 अक्टूबर, 2024 का पत्र मिला है, जिसमें बताया गया है कि आपको सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है।”

उन्होंने कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख तारिक हमीद कर्रा, सीपीआई (एम) सचिव जी एन मलिक, आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज कुमार गुप्ता और निर्दलीय विधायक प्यारे लाल शर्मा, सतीश शर्मा, मोहम्मद अकरम, रामेश्वर सिंह और मुजफ्फर इकबाल खान का भी पत्र मिला है, जिसमें उन्होंने एनसी को अपना समर्थन दिया है।

एलजी ने पत्र में कहा है,”मुझे आपको जम्मू-कश्मीर सरकार बनाने और उसका नेतृत्व करने के लिए आमंत्रित करते हुए खुशी हो रही है। सिन्हा ने कहा है, “जैसा कि अलग से तय किया गया है।

मैं आपको और आपके मंत्रिपरिषद के सदस्यों के रूप में शामिल होने के लिए आपके द्वारा अनुशंसित लोगों को 16 अक्टूबर, 2024 को सुबह 11:30 बजे श्रीनगर के एसकेआईसीसी में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाऊंगा।”

उन्होंने कहा, “मैं इस अवसर पर आपको जम्मू-कश्मीर के लोगों के सर्वोत्तम हित में आपके प्रयासों में अत्यधिक उत्पादक कार्यकाल और सफलता की कामना करता हूं।” एलजी के दूत ने अब्दुल्ला को पत्र सौंपा और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह की तारीख और समय के बारे में सूचित किया।

अब्दुल्ला ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “एलजी के प्रधान सचिव मनोज सिन्हा जी से मिलकर खुशी हुई। उन्होंने @OfficeOfLGJandK से एक पत्र सौंपा, जिसमें मुझे जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *