Jamshedpur: टाटा स्टील में नौकरी दिलाने के नाम पर 42 लोगों से करोड़ों की ठगी, एफआईआर दर्ज

झारखंड अपराध
Spread the love

मामला 20 सितंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 के बीच का

जमशेदपुर। हैरान कर देने वाली खबर जमशेदपुर लौहनगरी से आई है, जहां टाटा स्टील कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 42 लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी हुई है। मामला 20 सितंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 के बीच का है। इस गिरोह में टिनप्लेट कंपनी और अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल हैं।

इधर टाटा स्टील कंपनी प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले में बिष्टुपुर थाना में चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है।

टाटा स्टील हेड क्वार्टर के एरिया मैनेजर ब्रांड प्रोटेक्शन ध्रुवोज्योति साहा ने बिष्टुपुर थाना में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला के बंसी निवासी शुभम कुमार, टिनप्लेट अस्पताल कर्मचारी गोलमुरी टुइलाडूंगरी बी ब्लॉक लाइन नंबर 12 निवासी मो. जावेद, साकची ह्यूमपाईप रोड निवासी अमरनाथ गोराई, भालूबासा टीचर्स कॉलोनी बी ब्लॉक निवासी अरविंद शर्मा समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज करायी है।

दर्ज प्राथमिकी में एरिया मैनेजर ध्रुवोज्योति साहा ने बताया है कि इन अभियुक्तों द्वारा 20 सितंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 के बीच 42 लोगों से टाटा स्टील में नौकरी के नाम पर ठगी की गयी है। इसके अलावा जाली कागजात भी दिया गया है।

युवकों को शहर के अलग-अलग होटलों में ठहराने के बाद टिनप्लेट अस्पताल में मेडिकल जांच करायी गयी। इसकी शिकायत टाटास्टील प्रबंधन को मिलने के बाद जांच करायी गयी।

साकची ह्यूम पाईप रोड निवासी अमरनाथ गोराई द्वारा लोगों को कार से होटल में ठहराया जाता था। जबकि टिनप्लेट अस्पताल कर्मचारी गोलमुरी टुइलाडूंगरी निवासी मो। जावेद द्वारा टिनप्लेट अस्पताल में मेडिकल जांच करायी जाती थी। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

टाटा स्टील, टाटा मोटर्स समेत अन्य कंपनी में नौकरी के नाम पर पूर्व में भी ठगी की घटना घट चुकी है। इस मामले में पूर्व में भी बिष्टुपुर थाना में केस दर्ज किया गया है।

वर्ष 2016 में टेल्को थाना में टाटा मोटर्स व अन्य कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। सितंबर 2019 में पश्चिम सिंहभूम के नोवामुंडी में टाटास्टील में नौकरी के नाम पर 52 लोगों से ठगी की गयी थी। इसके अलावा टाटास्टील में नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी के आरोप में पुलिस ने पूर्व में ज्योति सिंह उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मामला सितंबर 2019 का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *