सेफ के प्रशिक्षण सत्र में 27 स्कूल के 280 बच्चों ने लिया भाग

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। सेफ (सेफ्टी अवेयरनेस फॉर एवरीवन) ने 25 जून को जमशेदपुर के 27 स्कूलों के 280 बच्चों के लिए कुडी महंती सभागार में प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया। सत्र में स्कूली बच्चों के लिए जोखिम धारणा, रक्षात्मक ड्राइविंग और साइबर तथा मोबाइल सुरक्षा जैसे विषय शामिल थे।

सत्र का उद्घाटन सेफ की कमेटी मेंबर वर्षा डागा, और टाटा स्‍टील के वर्कप्लेस सेफ्टी हेड सुनील कुमार ने किया। सत्र में 40 सेफ को-ऑर्डिनेटर्स ने भी भाग लिया। सत्र बहुत ही इंटरैक्टिव थे। बच्चों और सेफ को-ऑर्डिनेटर्स द्वारा कई प्रश्न पूछे गए। प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गई। विजेताओं को उपहार स्वरुप चॉकलेट दिए गए।

टाटा स्‍टील की मैनेजर (सेफ्टी) सह सेफ की संयोजक मोम मित्रा ने जोखिम धारणा और सड़क सुरक्षा विषयों को कवर किया। हेड (इनफार्मेशन और डेटा सिक्योरिटी) अनुज कुमार ने साइबर सुरक्षा पर सत्रों का संचालन किया।

स्कूली बच्चों के बीच विभिन्न विषयों पर सुरक्षा जागरुकता बढ़ाने के लिए सेफ इन प्रशिक्षण सत्रों का आयोजन प्रत्येक तिमाही में करेगा।

सेफ क्लब जमशेदपुर के स्कूलों का एक समूह है, जिसकी अध्यक्षता रुचि नरेंद्रन करती हैं। टाटा स्टील विभिन्न विषयों पर प्रशिक्षण आयोजित करके और स्कूलों के लिए मॉक ड्रिल आयोजित करके इस पहल को सुलभ बनाती है।