उच्च शिक्षा मंत्री से मिले रांची विवि के अतिथि शिक्षक, बताई समस्‍याएं

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची विश्‍वविद्यालय अतिथि शिक्षक संघ के सदस्‍यों ने उच्च शिक्षा मंत्री रामदास सोरेन से 30 सितंबर को मुलाकात की। बकाया मानदेय सहित अतिथि शिक्षकों की समस्‍याओं से उन्‍हें अवगत कराया। मंत्री ने प्रधान सचिव राहुल पुरवार को इस बाबत अविलंब आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश किया।

संघ ने बताया कि अतिथि शिक्षकों को पिछले 16 महीने से मानदेय नहीं मिला है। मानदेय भुगतान की मांग को लेकर शिक्षक छठे दिन भी रांची विश्वविद्यालय परिसर में धरना पर बैठे रहें।। धरने पर बैठे 125 शिक्षकों की वजह से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है। कई विभाग पूरी तरफ से ठप हैं। किसी भी प्रकार के शैक्षणिक और गैर शैक्षिक कार्य नहीं हो पा रहे हैं।

झारखंड अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने कहा कि विद्यार्थियों की पढ़ाई को लेकर ना विश्वविद्यालय प्रशासन और ना ही उच्च तकनीकी शिक्षा विभाग को चिंता है। हमारी समस्या इतनी बड़ी नहीं है कि इसका त्वरित निष्पादन नहीं हो सके। हालांकि उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग की लापरवाही के कारण यह समस्या विकराल होती जा रही है।

डॉ धीरज सिंह ने कहा कि यदि विश्वविद्यालय के लिए भवन निर्माण का कार्य होता तो तुरंत राशि का भुगतान हो जाता। शाम 3.30 बजे कुलपति अजीत कुमार सिन्‍हा से शिक्षकों की मुलाकात हुई। उन्होंने लिखित रूप से डॉ तस्लीमा परवीन के निधन से संबंधित पत्र अर्पित किया गया।

धरने पर डॉ धीरज कुमार सिंह सूर्यवंशी, दीपशिखा, सूरज विश्वकर्मा, आलोक कुमार, अभिषेक आर्यन, आसिफ अली, डॉ राजू हजाम, डॉ शुभम सौरभ, सुजीत कुमार अनीश काका डॉ आशीष डॉ सतीश तिर्की, साबिर लकड़ा, अंजना, गीता, आकांक्षा स्वरूप आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj