सीसीएल में अदालती मामलों के प्रबंधन के लिए सॉफ्टवेयर लॉन्‍च

झारखंड
Spread the love

  • सीएमडी नीलेन्दु कुमार सिंह ने किया लॉन्‍च

रांची। सीसीएल सीएमडी नीलेन्दु कुमार सिंह ने अदालती मामलों के प्रबंधन के लिए एक सॉफ्टवेयर लिटिगेशन मैनेजमेंट सिस्टम (एलएमएस) लॉन्च किया। इस अवसर पर निदेशक (वित्त) पवन कुमार मिश्रा, सीवीओ पंकज कुमार, महाप्रबंधक (सिस्टम) विनय एस महाराज, विभागाध्यक्ष (विधि) वीपी जोबी और सीसीएल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

एलएमएस से प्रबंधन को लंबित मुकदमों की निगरानी करने में सुगमता होगी। इस सॉफ्टवेयर से लंबित अदालती मामलों के आवश्यक कार्रवाई के लिए दी गई समय सीमा समाप्त होने पर डि‍लिंग अधिकारियों और उनके रिपोर्टिंग अधिकारियों को स्वत: एसएमएस रिमाइंडर प्राप्त हो जाएगा। एलएमएस की रिपोर्ट में लंबित कार्रवाई का भी पता चल पाएगा। इस प्रणाली के प्रयोग से अदालती मामलों के निष्पादन में और तेजी आएगी।

यह कोल इंडिया में विधिक मामलों के प्रबंधन के लिए अपनी तरह का पहला सॉफ्टवेयर है। निदेशक (कार्मिक) हर्ष नाथ मिश्रा के कुशल मार्गदर्शन में इसे कंपनी के सिस्टम विभाग और विधि विभाग के संयुक्त प्रयास से सीसीएल द्वारा ही विकसित किया गया है। सीसीएल द्वारा आधुनिक नवाचार और तकनीकों का प्रयोग कर त्वरित एवं प्रभावी कार्य निष्पादन पर ज़ोर दिया जाता है।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमारे साथ इस लिंक से जुड़े
https://chat.whatsapp.com/KFx4zY9YysxKWCO5Z8HWlj