सत्‍ता संभालते नरेंद्र मोदी ने एक वादा किया पूरा, जानें

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्‍ली। नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट के साथ रविवार को शपथ ली। इसके बाद मंत्रियों में विभागों का बंटवारा कर दिया। मोदी ने ऑफिस में जाकर सबसे पहले किसानों को दी जाने वाली कल्‍याण निधि की फाइल पर हस्‍ताक्षर किए। इसके तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने लोगों से किया एक वादा पूरा कर दिया।

नरेन्‍द्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और उनमें लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

श्री मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना को विस्तार देते हुए गांवों और शहरों में 3 करोड़ नए पक्के घर बनाने का फैसला किया है। नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण एवं शहरी घरों का निर्णय हमारे देश की आवास संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने और प्रत्येक नागरिक के लिए बेहतर गुणवत्ता वाला जीवन सुनिश्चित करने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘करोड़ों भारतीयों के ‘जीवनयापन में सुगमता’ और सम्मान को एक प्रोत्साहन! केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री आवास योजना का और विस्तार करने तथा 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण एवं शहरी घर बनाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय हमारे देश की आवास संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने और प्रत्येक नागरिक के लिए बेहतर गुणवत्ता वाला जीवन सुनिश्चित करने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। पीएमएवाई का विस्तार समावेशी विकास एवं सामाजिक कल्याण के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है।’

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8