अस्सी फीसदी पूरी हो चुकी पानी की योजनाएं होंगी शुरू

झारखंड
Spread the love

  • कोताही बरतने वाले संवेदक कंपनियों को बर्खास्त करने का आदेश
  • कांटाटोली फ्लाईओवर का काम 31 जुलाई तक पूरा करने का फैसला
  • विभाग संभालेगा रांची, मानगो, गिरिडीह और धनबाद शहर की जलापूर्ति

रांची। नगर विकास एवं आवास सचिव अरवा राजकमल ने जुडको के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 70 से 80 प्रतिशत तक काम पूरा हो चुके जलापूर्ति शुरू कराएं, बशर्ते जलशोधन संयंत्र और इंटेक वेल बन गया हो। श्री राजकमल शनिवार को जुडको के सभागार में योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। यह भी निर्देश दिया कि कांटाटोली फ्लाईओवर का काम हर हाल में 31 जुलाई तक समाप्त कर अगस्त के प्रथम सप्ताह में उदघाटन कराएं।

सचिव ने रांची के रविंद्र भवन का भी काम अगस्त माह के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया। योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के समधान के लिए स्थानीय उपायुक्तों एवं अन्य विभागों के साथ समन्वय बनाकर काम में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। सचिव ने कहा कि शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुको को आवास लेने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्‍य से निकायों में आवास मेला लगाया जाये।

श्री राजकमल ने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से समन्वय स्थापित कर आदित्यपुर की भांति रांची, मानगो, धनबाद एवं गिरिडीह की पेयजलापूर्ति संचालन  के लिए जुडको को हैंडओवर लेने का आदेश दिया। सचिव ने कहा कि रांची पेयजलापूर्ति फेज -एक की राइजिंग पाइप बिछाने के लिए वैकल्पिक मार्ग पर काम शुरू कर यथासंभव पेयजलापूर्ति शुरू की जाए। रांची में जहां जहां फ्लाईओवर नहीं बन रहा हो, वहां पथ निर्माण विभाग से बात कर वहां फुटओवर ब्रिज बनाने की दिशा में पहल करने का आदेश दिया।

स्मीक्षा बैठक में सचिव ने धनबाद और जमशेदपुर में ट्रांसपोर्ट नगर विकसित करने के लिए संबंधित उपायुक्त से पत्राचार कर जमीन मुहैया कराने की पहल करने का निर्देश दिया। यह भी निर्देश दिया कि जो योजनाएं 80 प्रतिशत पूरी हो गयी हैं, उन्हें मानव शक्ति लगाकर शतप्रतिशत पूरा करें।

सचिव ने कहा कि जो संवेदक एजेंसियां निर्धारित समयावधि में तय कार्य नहीं कर पाए हों, उनसे स्पष्टीकरण पूछकर जमानत राशि जब्त कर उन्हें बर्खास्त करने का  भी काम किया जाये। साथ ही बर्खास्त कंपनियों की जगह पर नया टेंडर निकाला जाये।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8